कटाक्ष---(28-5-2019)

1)मोदी जीः-अपनी विचारधारा के कारण बंगाल, केरल, कश्मीर और त्रिपुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही हैं. उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है, जैसे वह अछूत है.
राजनीतिक पंडितो को मानना होगा कि अंकगणित के आगे भी एक केमेस्टी है. देश में आदर्शों और संकल्पों की जो केमेस्टी है, वह सारे अंकगणित को हरा देती है. कोई क्षेत्र नहीं है, जहाँ भाजपा के वोट न बढे.हो.
कुछ लोग पान की पीक थूक कर बोलते है भारत माता की जय. ऐसे कैसे भारत का जय. जो भी चीज़ सरकारी है, वह देश के हर व्यक्ति की है.
2)अमित शाहः- इस बार विधानसभा चुनाव में हर हाल में भाजपा को 180 सींटें जीतनी होगी. 180 सीटों का टार्गेट किस तरह पूरा किया जा सकता है, इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद बंगाल आयेगे.
बाद बंगाल आयेगें.
बंगाल में मिशन 2019 को सफलता के बाद भाजपा नेताओं को मिशन 2021 के लिये चुनावी मैदान में उतरने के लिए कहा है.
3)गौर विश्वासः- परित्याक्त देशबंधु विद्दाश्रम स्कूल की इमारत पर तृणमूल का हाथ पाकर ही यहाँ अवैध कब्जा किया गया था मगर अब कोई गलत चीज बर्दाशत नहीं की जायेगी.
4)बाबा रामदेवः- जनसंख्या संबंधी टिप्पणी पर सलाह देते हुए कहा- आबादी रोकना तभी संभव होगा जब हम तीसरी संतान या इसके बाद वाली संतान को मताधिकार से वंचित करने वाला कानून लागू करेगे. ऐसे बच्चों को चुनाव लड़ने और अन्य सरकारी नौकरी से भी वंचित किया जाना चाहिए.
5)कैलाश विजयवर्गीयः- देश के लोकप्रिय प्रधानमत्री की अगुवाई और भाजपा के अध्यक्ष की कुशल रणनीति के कारण 2019 के लोकसभा चुनाव में वंशवाद, जातिवाद और वायदावादी राजनीति का अन्त हो गया है. राज्य के कई कुनवा परस्त क्षेत्रीय दलों का सफाया हो गया हैं. भाजपा की इस प्रचंड विजय के कारण विपक्षी दलों में हताशा व्याप्त हैं. विपक्षी दलों के बड़े-बड़े वायदों के बावजूद जनता छलावें में नहीं आई. नेता हताश है तो कार्यकर्ता गुस्से में है. कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए दलों के मुखियाओं का इस्तीफा देने का नाटक शुरू हो गया है.
जैसा नेतृत्व,  वैसे अनुयायी. राहुल गांधा किस योग्यता के कारण कांग्रेस के अध्यक्ष बने है. प्रियंका गाँधी को किस योग्यता के आधार पर कांग्रेस का महासचिव बनाया गया .
खैर, बुरी तरह सफाया के बाद राहुल के इस्तिफे की नाटकवाजी करनी थी.