कटाक्ष---(4-6-2019)

1)कैलाश विजयवर्गीयः- अगले चुनाव के लिये भाजपा एक और नये नारे के साथ लड़ेगी- जय मां काली और जय श्री राम. क्योंकि बंगाल के लोगों को मां काली से खास लगाव है.
(सर, शायद आपको जानकारी नहीं है भगवान राम का संम्बध मां दूर्गा से है, मां काली से नहीं है)
2)कालासोना मंडलः- इनका कहना है, पुलिस उन्हें धमकाती है और गाली-गलोज़ करती है. इसलिये हम पुलिस का पैर तोड़कर जीभ काट लेगें.
(कुबेर का हाथ जो आपके सिर पर है अतः आप बहुतों को बहुत कुछ बोल सकते है.)
3)अमित शाहः- इस राज्य (बंगाल) में आतंकी संगठनों ने अपनी पकड़ कर रखी है. अतः रूटीन कार्य के लिये मैनें कई पुरानी फाईलें मगवानी शुरू की है. (सर, कुछ दिन पहले आपके ही किसी अपने ने अहमदावाद के बारे में, कोई गढ़ की बात कही थी,तो आप उन पर नाराज हो गया थे. उस पर भी जरा अम्ल कर लिजियेगा.)
4)प्रमोद दुबेः- जिस तरह से बंगाल में गैर बंगालियों को आउटसाइडर कहा जा रहा है. उससे बंगाल की संस्कृति को पिछे ले जाया जा रहा है.
(दुबे जी,आपको बंगाल की संस्कृति की जानकारी है यह सुनकर अच्छा लगा. पर ये भी आप जानते होगें, जिस थाली में खाते है उस में छेद नहीं करते. ये कैसी बुद्धिमानी है? ये कैसी संस्कृती है? ये कैसी सभ्यता है?)
5)महेन्द्र नाथ पाण्डेयः- ममता दीदी के लिये इनका कहना है कि उन्हें राम नाम से परेशानी नहीं है. उन्हें तो बंगाल में भारतिय जनता पार्टी के बढ़ते जनाधार से परेशानी हैं.
(पाण्ड़ेय जी, चरण स्पर्श, आपने सच कहा. आपको धन्यवाद. आप जाति में ब्राह्मण है और ममता बनर्जी भी ब्राह्मण है. एक ब्राह्मण ही दूसरे ब्राह्मण को समझ सकता है.) 6)मनोज तिवारीः- दिल्ली सरकार की एक घोषणा (मुफ्त यात्रा) पर ये बोले- यह घोषणा लोकलुभावन है, गुमराह करने वाला फैसला है. ऐसा लगता है कि केजरिवाल (सी.एम. अरविन्द काजरिवाल जी) मानसिक संतुलन खो बैठे है इसलिये इस तरह की घोषणा कर रहे है.
(तिवारी जी, आप भाजपाई विपक्षों का मानसिक संतुलन बिगड़ा देखते रहते है. मेरे ख्याल से जिन्हें बात करने की तमिज नहीं होती उन्हीं का शायद बिगड़ा रहता है, तभी तो वे बेमतलब अनाब-सनाब बोलते रहते है, छोटे-बड़े का लिहाज तक नहीं करते. )
7)रघुवर दासः- नकसलियों (भटके युवकों को) से कहा- पाताल से भी खोजकर मारेगें. अगर पिछले 70 वर्षों में आदिवासी समाज के एक-एक गांव को विकाश के पथ पर लाया जाता तो आज तस्वीर कुछ और होती. अब गावों में भी शहरों की तरह सुविधाऐं रहेगी. पानी, सड़क, बिजली, रोजगार आदि.
(सर, चेताने और सुविधाऐं  प्रदान करने से पहले गुजरात के, हाल का वीडियो देख लिजियेगा. कई वर्ष आपकी भाजपा सरकार गुजरात में होने के बावजूद पानी के लिये एक महिला को सड़क पर पटक कर लात-घुसों से बुरी तरह से पीटा जा रहा था. महिला को पीटने वाला या वालें आप ही के भाजपा पुरूष थे.)