कटाक्ष---(7-6-2019)

1)आनंद सोनकरः- ने कहा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जय श्री राम सुनकर नाराज क्यों हो जाती है? हमलोगों को तो जय हिन्द, जय बंगला सुनकर कोई परेशानी नहीं हो रही है.
(आनंद साहब, जय हिन्द, जय बंगला नारे में देशभक्ति और बोल में मिठास है यही कारण है कि आप लोगों को परेशानी नहीं होती बल्कि आनंद जी, आप लोगों को आनंद आता है. और दूसरी तरफ जय श्री राम नारा लगाने वालों में तनिक भी भक्ति भाव नहीं बल्कि नारे में नफरत रूपी जहर घोल रखा है.उनके बोल में अभद्रता, उग्रता और तंज है यह बात भाजपा वाले सब जानते है. उनका मन जानता है मन से कोई बात छिपती नहीं है. यही कारण है कि सभ्य लोगों को उग्रता बिल्कुल पसन्द नहीं)
2)हेमा मालिनीः- जय श्री राम के मुद्दे पर इनका कहना है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में संस्कारों की कमी है. 
(हेमा जी, आपका भूतकाल आपको संस्कारों पर टिप्पणी करने की अनुमति नहीं देता, वो भी मथुरा जैसी पवित्र भूमी में रहकर)
3)अर्जुन सिंहः-2021 में तृणमूल के सफाया का दावा करते हुये उन्होंने कहा कि 2009 और 2011के 9 और 11 जोड़ने पर 21 बनता है और मेरी पूर्व घोषणा है कि 2021में  तृणमूल खत्म हो जायेगा.
(अर्जुन भैया, पढ़ाई नहीं की, गुंड़ागर्दी करते रह गये क्या? खैर, जिस पावर के चलते इतना दम भर रहे हो उस पावर ने तो आपके बिहार को घास तक नहीं डाला. अपना घर, अपना क्षेत्र देखकर कुछ तो समझदारी से काम लो. )
4)दिलीप घोषः- इन्होंने आरोप लगाया, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले हिन्दु-मुसलमान के बीच झगड़ा लगाती थी. अब बंगाली-बिहारी का झगड़ा लगा रही है. बंगला की जनता जागरूक है किसी बहकावे में नहीं आयेगी.
(दिलीप सर, बंगाल की जनता के साथ- साथ बंगाल की बिहारी जनता भी  जागरूक हो गई तो लेने के देने न पड़ जाये. आपकी और आपके पावर की ख़बर ले लेगी. याद नहीं एक बार एक बिहारी(अर्जुन सिंह) ने अकेले ही आपकी ख़बर ली थी. नासमझ लोगों को इस्तमाल करना बन्द करें)
5)मदन लाल सैनी (जयपुर)- अकबर के बारे में विवादित वयान देते हुऐ कहा, अकबर ने मीना बाजार लगाया और बाजार में सारे काम महिलायें ही करती थी. अकबर छदम वेश में औरतों का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुर्ष्कम करता था.
(मनद लाल जी, संवाददाताओं से किसी के बारे में बोलने से पहले थोड़ा सोच-समझ कर बोले. आप भाजपा वालों की भाषा इतनी निम्न स्तर की है कि कितनी भी निंदा की जाय कम है. छोटे-बड़े नेता-मंत्री हमेशा मौका निलते ही अनाप-सनाप बोलते रहते है. बस बोलने से मतलब है .किस -किस को लपेटे में ले रहे है होश ही नहीं है. )
6)सुशील मोदीः- ने कहा बिहार राज्य का वित्तिय प्रबंधन देश में सबसे वेहतर है. वहीं सबसे खराब पश्चिम बंगाल, पंजाब और केरल का है.
(सर जी, अगर आपका कहना सही है तो, बिहार राज्य से बड़ी संख्या में वेरोजगार लोग, अपनी रोटी-रोजी के लिए खराब राज्यों में क्यों चले जाते है ?अपना घर-द्वार छोड़कर)