होंडा स्टाइलों 160cc----

नमस्कार दोस्तों,

                  

भारतीय ऑटो क्षेत्र बाजार में हमेशा से दोपहिया वाहन की काफी डीमांड रही है। करीब -करीब हर परिवार में यह वाहन नजर आता है। इसलिए आज इस आर्टिकल के माध्यम हम आपको एक शानदार व पावरफुल दोपहिया (स्कूटी) वाहन की जानकारी देने की कोशिश करेंगे।

अगर आप 2024 में स्कूटी खरीदने की सोच रहे हो तो, होंडा कंपनी की स्टाइलिश स्कूटी के बारे में सोच सकते है। लेख में आपको उसी की जानकारी मिलने वाली है।

किसी स्पेशल चीज़ को खरीदने से पहले उसकी जानकारी पहले से ले लेना उचित है। यही कारण है कि हम आपको होंडा कंपनी की स्टाइलों 160cc की जानकारी पहले से दे रहे हैं। हालांकि भारतीय बाजार में इसके आने का समय इस साल (2024) का अंतिम माह बताया जा रहा है। अर्थात खबरों के अनुसार होंडा स्टाइलों 160cc स्कूटी 2024 के दिसम्बर महीने तक भारतीय बाजार में आने का समय बताया जा रहा है।

दोस्तों, प्लांनिंग, जानकारी, समय सब आपके हाथों में हैं अतः दिसम्बर आते-आते आप पूरी तैयारी के साथ इस शानदार स्टाइलिश दोपहिया वाहन के बारे में जरूर सोच सकते है।

✓160cc स्कूटी के उत्साहित ग्राहकों को इस वाहन की Little जानकारी देते हुए आगे बढ़ते हैं....।

 *बिना चाबी के अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ होंडा स्टाइलों 160cc भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है...

*इसमें सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है...

*लेटेस्ट डिजाइन वाला बेहतरीन इंजन मिलेंगे...

*यह चार्जींग Port के साथ उपलब्ध होंगे। ताकि चालक को चलते-फिरते चार्जिंग करने की सुविधा मिले...

*स्कूटी में 5लिटर का एक छोटा पैट्रोल टैंक उपलब्ध करवाया जाएगा...

*मिली जानकारी के अनुसार 1 लीटर पेट्रोल में इसकी माइलेज करीब 45km.से 60km. देखने को मिलेगी...

*इसमें ऐसे आधुनिक फीचर्स हैं जिससे साइड स्टैंड इंजन को जरुरत के मुताबिक बंद कर पैट्रोल की बचत की जा सकती हैं...

*आरामदायक सिंगल सीट की व्यवस्था है...

*अंडर सीट स्टोरेज तुलनात्मक काफी बड़ा है। सफर के दौरान निजी सामान आराम से रखे जा सकते हैं...

*160cc स्कूटी में कंपनी ने डिजिटल कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर दी हैं...

*कंपनी ने ग्राहकों की सुरक्षा हेतु अपने इस नए स्कूटी में डिस्क ब्रेक लगवाया है...

*LED Light की सुविधा दी गई है। ताकि चालाक को रात के अंधेरे या धुंध में चलाते समय सामने का रास्ता साफ-साफ दिखाई दे...

*स्कूटी के Colours की बात करें तो होंडा कंपनी ने चार-पांच रंगों के स्कूटी का सोच रखा हैं। सारे रॉयल Colours का Use किया है। बताया जाता है कि रॉयल मैट Black🖤, रॉयल मैट Red ♥️, रॉयल मैट Green💚, रॉयल White 🤍, रॉयल Beige (क्रिम) Colours Use किये गये हैं...

*स्कूटी के फ्रंट फोक्स साइट और बेरिएट में Silver Colour का इस्तेमाल किया गया है...।

दोस्तों, होंडा कंपनी की 160cc मोटरसाइकिल रॉयल रंगों के साथ, स्टाइलिश तथा कई अत्याधुनिक सुविधाओं को कैरी (Carry) करेगा। इन कमाल के फिचरों के साथ होंडा स्टाइलों 160cc स्कूटी भारतीय युवा वर्ग को आकर्षित करेगा। 

खबरों के अनुसार कंपनी ऐसी उम्मीद कर रही है।  क्योंकि बताया जाता है कि भारत से पहले इंडोनेशिया में यह लॉन्च हो चुका है। जहां इन्हें काफी पसंद किया जा रहा है।

दोस्तों, अब अंत में बात करते हैं इस शानदार स्कूटी के कीमत की... वैसे तो आधिकारिक रूप से कंपनी ने कोई फिक्स Rate नहीं बताया है लेकिन अनुमानिक तौर पर सूत्रों की जानकारी से पता चलता है 80हजार से डेढ़ लाख के लगभग मूल्य हो सकता है। 

आपके लिए यह भी जानना जरूरी हो जाता है कि पूरे भारत में इस स्कूटी के समान Rate नहीं होंगे। कारण यह बताया जा रहा है कि इसमें अलग-अलग इंजन के प्रकार हैं, अलग-अलग रंग हैं। अतः उस हिसाब से किमत का मूल्यांकन होगा। साथ ही अलग-अलग राज्यों की बात भी विशेष मायने रखता है। इसलिए किमत 80-85 हजार से लगभग डेढ़ लाख 160cc स्कूटी की किमत हो सकती है...।

खैर, एक छोटी जानकारी के साथ प्लांनिंग बनाते रहिए। बहुत जल्द 2024के दिसम्बर में भारतीय बाजार में आने पर विस्तार जानकारी के साथ खरीद सकते है...।

                      _____________